भैस चोरी के मामले में अंतर राज्यीय गिरोह का 5 हजार रूपये के इनामी बदमाश सहित तीन आरोपी चढ़े झज्जर पुलिस के हत्थे

  • आरोपियों ने भैंस चोरी की 30 से अधिक वारदातों का किया खुलासा, झज्जर जिले में भैस चोरी की 22 वारदातों को दे चुके हैं अंजाम
  • पंचकूला, 19 जून। झज्जर जिला के पुलिस उपायुक्त डा. अर्पित जैन के कुशल मार्गदर्शन में सीआईए-2 बहादुरगढ़ की टीम ने भैस चोर गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन आरोपियों से पूछताछ में हरियाणा के अलग-2 जिलों में भैंस चोरी की 30 से अधिक वारदातों का खुलासा हुआ है। अकेले झज्जर जिला में इन आरोपियों ने भैंस चोरी की 22 वारदातों को अंजाम दिया है। इनमें से एक आरोपी 5 हजार रूपये का इनामी बदमाश है।

  • पत्रकारों से रूबरू होते हुए एसीपी शमशेर सिंह ने बताया कि 14 जून 2024 को जगबीर निवासी गिजाडौद जिला झज्जर ने पुलिस को शिकायत दी थी कि 13 जून की रात को उसने अपनी भैस अपने मकान के सामने बांध रखी थी। जब उन्होंने सीसीटीवी कैमरे में चैक किया तो भैंस वहां पर नहीं मिली जिसके बाद वह अपने भाई के लड़के के साथ गांव की फिरनी पर पहुंचा जहां पर तीन-चार लड़के भैस को पिकअप गाड़ी में चढ़ा रहे थे। जब उन्होंने इस का विरोध किया तो आरोपियों ने उनके साथ मार पिटाई की और उनका पर्स छीनकर भैस को लेकर मौके से फरार हो गए। सूचना के आधार पर थाना सदर झज्जर में आरोपियों के खिलाफ लूटपाट का आपराधिक मामला दर्ज किया गया। उपरोक्त मामले में पकड़े गए

  • इसके बाद आज झज्जर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक पिकअप गाड़ी छारा बाईपास पर खड़ी है जो किसी भैस चोरी की वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। प्राप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए निरीक्षक रविंद्र के नेतृत्व में उप निरीक्षक आजाद सिंह की सीआईए-2 बहादुरगढ़ टीम छारा बाईपास के नजदीक पहुंची तो वहां पर एक पिकअप गाड़ी खड़ी दिखाई दी। इस पिकअप का एक व्यक्ति द्वारा टायर बदला जा रहा था और दो व्यक्ति गाड़ी में बैठे हुए थे। इनकी गाड़ी के आगे HR63D6909 और पीछे UP12BT825 अलग-अलग नंबर लगे हुए थे। सीआईए की टीम को आरोपियों पर शक हुआ और उनसे पूछताछ की गई जिसमें उन्होंने हरियाणा में भैंस चोरी की वारदातों का खुलासा किया।

  • आरोपियों की पहचान रिवान पुत्र रहिश निवासी बघरा जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश, फैजान पुत्र रहिश निवासी तितावी जिला मुजफ्फरनगर उत्तर प्रदेश तथा रिजवान(इनामी बदमाश) पुत्र ईसोफ निवासी मोहल्ला दरबार खुर्द कस्बा कैराना जिला शामली उत्तर प्रदेश के तौर पर की गई। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें अदालत झज्जर में पेश किया गया। इनमे से दो आरोपियों को आज न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया वहीं तीसरे आरोपी रिजवान पुत्र रहिश को पूछताछ के लिए एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया। आरोपियों ने रोहतक, सोनीपत, झज्जर, पानीपत अलग अलग जगह से भैस चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *