हरियाणा में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर उपद्रवियों तथा शरारती तत्वों पर ड्रोन, सीसीटीवी कैमरे के माध्यम से रखी जा रही है नजर

चंडीगढ़, (रिपोर्ट नौशाद)

चंडीगढ़ 12 फरवरी। हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने तथा आमजन की सुरक्षा को लेकर व्यापक स्तर पर इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए प्रदेश में 114 कंपनियों की अलग-अलग जिलों में तैनाती की गई है इनमें से 64 कंपनियां अर्ध सैनिक बलों तथा 50 कंपनियां हरियाणा पुलिस की शामिल है। ये सभी कंपनियां दंगा प्रतिरोधी उपकरणों के साथ प्रदेश के सीमावर्ती जिलों तथा संवेदनशील जिलों में तैनात है। इसके अलावा, प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर उपद्रवियों तथा शरारती तत्वों पर ड्रोन, सीसीटीवी कैमरे आदि के माध्यम से नजर रखी जा रही है।

इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा पुलिस आमजन की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और प्रदेश में अराजकता तथा किसी भी प्रकार की अप्रिय परिस्थिति से निपटने हेतु सक्षम है। हरियाणा पुलिस द्वारा आम जन से आग्रह किया जाता है कि वे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भ्रमित करने वाले कंटेंट पर ध्यान ना दे क्योंकि हरियाणा पुलिस द्वारा ऐसे शरारती तत्वों पर अलग-अलग स्तर पर मॉनिटरिंग करते हुए उन पर नजर रखी जा रही है और यदि कोई भी व्यक्ति सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाते हुए पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि हरियाणा पुलिस आमजन से यह भी अपील करती है कि यदि उनके संज्ञान में ऐसा कोई मामला सामने आता है तो इसकी जानकारी हरियाणा पुलिस के हेल्पलाइन नंबर डायल -112 पर दे ताकि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सके। लोग शांति व्यवस्था बनाए रखने में हरियाणा पुलिस का सहयोग करें और किसी भी परिस्थिति में कानून व्यवस्था को बाधित करने का प्रयास न करें। प्रदेश के कई जिलों में धारा 144 लगाई गई है इसलिए लोग किसी भी गैर कानूनी समूह का हिस्सा ना बने और कानून का सम्मान करें। यातायात तथा अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए हरियाणा पुलिस के सोशल मीडिया हैंडल को भी विजिट करते रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *